लेटेस्ट न्यूज़ के लिए यहाँ सर्च करे !

ADS

ताजा अपडेट

4/sgrid/recent

परिवहन मंत्री के निरीक्षण में मिली गलत नंबर प्लेट वाली गाड़ियां दिए कार्रवाई के निर्देश

सोनभद्र/संवाददाता 

  अशोक कुमार  

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दयाशंकर सिंह ने बीती रात सोनभद्र से वाराणसी आते समय एक मालवाहक वाहन को संदिग्ध परिस्थितियों में देख रुकवाया एवं गहनतापूर्वक जांच की तो मालूम हुआ कि गाड़ी पर ग़लत नंबर प्लेट लगा है।  निरीक्षण के दौरान वाहन की बाडी भी मानक के विपरीत पाई गयी। साथ ही ये संज्ञान में आया की वाहनों के नम्बर प्लेट में कुछ अंको को मिटा या छिपा दिया जाता है। सही नंबर प्लेट को ड्राइवर निकाल कर अपने साथ रखते हैं एवं ज़रूरत पड़ने पर ही उसका उपयोग करते हैं। 

श्री सिंह ने कहा कि यह एक आपराधिक कृत है। साथ ही उन्होंने वाहन स्वामी एवं ड्राइवर के विरुद्ध एफ़आईआर करवाने व वाहन को सीज करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। 

                                                                                  


श्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे विभाग को राजस्व की हानि होती है एवं कई अन्य तरह की भी दिक्कतें भी आती है। अक्सर ड्राइवर गलत नंबर प्लेटों की वजह से दुर्घटना में शामिल होने के बावजूद भी पकड़ में नहीं आते हैं और ऐसी गाड़ियां बच निकलने में कामयाब होती है।

श्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को नि bhर्देश दिया कि ऐसे फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चलने वाले वाहनों के खिलाफ सख्त से सख्त करवाई किया जाए , जिससे कि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं के पुनरावृत्ति को रोका जा सके।

Top Post Ad

Below Post Ad