लेटेस्ट न्यूज़ के लिए यहाँ सर्च करे !

ADS

ताजा अपडेट

4/sgrid/recent

असहायों का सहारा बन पेट भर रही स्वर्गीय राघव राम तिवारी फाउंडेशन वा कटका क्ल्ब सामाजिक संस्था की टीम

सुल्तानपुर/संवाददाता 

  आशीष तिवारी 

असहायों का सहारा बन पेट भर रही स्वर्गीय राघव राम तिवारी फाउंडेशन वा कटका क्ल्ब सामाजिक संस्था की टीम,

किसी की मुस्कुराहटों पे हो निसार किसी का दर्द मिल सके तो ले उधार इन लाइनों को आत्मसात करते हुए जिले के युवाओं की एक टीम निकल पड़ी है । इस दुनिया मे कुछ ऐसे भी है जिनका कोई नही है , उनके लिए जिले के कुछ उत्साही युवाओं की टीम वरदान साबित हो रही है । मानसिक बीमारी , असहाय , जरूरतमन्दों लोगों के लिए भोजन पानी की व्यवस्था प्रतिदिन करने के लिए युवाओं की टीम ने अनोखी मुहिम चला रखी है ।


युवा समाजसेवी संस्था के अध्यक्ष पीयूष तिवारी विगत कई महीनों से अनेकों जरूरतमन्दों की सेवा में लगे हुए है । मुहिम का मकसद जरूरतमंद असहाय लोगों को भोजन देना था । इस मुहिम के माध्यम से इससे जुड़े लोगों को एक दिन का खर्च ₹60 देना पड़ता है इन पैसों से जरिया बनिये है जरूरतमंदों के भोजन का रात में निकल कर जरूरतमंदों को भोजन कराती है टीम के साथियों ने बताया है कि हमारी मुहिम से अब काफी लोग जुड़ चुके हैं जो महीने में रोजाना एक वक्त का भोजन का खर्च संस्था को दे रहे हैं ।


इंटरनेट सोशल मीडिया के जरिए लोगों को इस मुहिम में जोड़ने का प्रयास जारी है । इस तरह के काम करते हुए सक्रिय युवा दिन रात में भोजन का पैकेट लेकर निकलते हैं बस स्टेशन रेलवे स्टेशन जिला अस्पताल सड़क के किनारे कोई भी भूखा मिला उसका पेट भरते हैं । सामाजिक संस्था का उद्देश्य किसी से कंपटीशन करना नहीं बल्कि समाज सेवा ही परमो धर्म है । इस मुहिम का नेतृत्व सौरभ मिश्रा , अरुण उपाध्याय, अभिषेक कुमार , शिवम उपाध्यय व अन्य क्षेत्र की जनता कर रही है

Tags

Top Post Ad

Below Post Ad