लेटेस्ट न्यूज़ के लिए यहाँ सर्च करे !

ADS

ताजा अपडेट

4/sgrid/recent

जानें बांग्लादेश-श्रीलंका की पिच रिपोर्ट

 नई दिल्ली: एशियाई टीम बांग्लादेश और श्रीलंका के लिए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 बिल्कुल भी यादगार नहीं रहा। जहां शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली बांग्लादेश 7 में से 6 मैच हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। वहीं श्रीलंका का भी लगभग पत्ता साफ हो गया है। हालांकि 6 नवंबर को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दिल्ली के अरुण जेटली में भिड़ंत होगी। दोनों ही टीमें विश्व कप का अपना 8वां मैच खेल रही होंगी। भले ही वह वर्ल्ड कप में खास नहीं कर पाए। लेकिन टूर्नामेंट का अंत गुड नोट पर करना चाहेंगे। ऐसे में दोनों टीमें सोमवार को यह मैच जीतने में पूरी जान लगा देंगी। तो आइये ऐसे में जानते हैं कि बांग्लादेश-श्रीलंका के मैच में पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है।दिल्ली की अरुण जेटली स्टेडियम की पिट धीमा खेलने के लिए जानी जाती है।

ajpnews.com
 यहां पर स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है। हालांकि वर्ल्ड कप में यहां काली मिट्टी की पिचों पर बल्लेबाजों को खूब मदद मिल रही है। यहां पर जमकर रन बन रहे हैं। छोटी बाउंड्री होने की वजह से चौकों-छक्कों की भी जमकर बारिश होती है। हालांकि स्पिनर्स का यहां बोलबाला रहता है। दिल्ली की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होती है।

दिल्ली में अब तक 32 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 16 और दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम 15 मैच जीती हैं। पहली पारी का औसत स्कोर यहां 238 तो दूसरी पारी का 206 है। राजधानी में ड्यू फैक्टर भी देखने को मिल सकता है। ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करने को देख सकती है।

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास (विकेटकीपर), तंजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शंटो (उपकप्तान), तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, महेदी हसन, तस्कीन अहमद , मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम और तंजीम हसन साकिब।

श्रीलंका: कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), कुसल परेरा, पथुम निसांका, दुशमंत चमीरा, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, महीश थीक्षाना, डुनिथ वेललागे, कसुन राजिथा, एंजेलो मैथ्यूज, दिलशान मदुशंका, दुशान हेमंथा और चमिका करुणारत्ने।

Top Post Ad

Below Post Ad