लेटेस्ट न्यूज़ के लिए यहाँ सर्च करे !

ADS

ताजा अपडेट

4/sgrid/recent

सोनभद्र : मा0 मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अन्तर्गत लाभार्थियों को लैपटाप का किया गया वितरणण्

 सोनभद्र/संवाददाता 

  अशोक कुमार 

सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के तहत सरकार कोविड-19 काल में मृतक हुये व्यक्तियों के बच्चों को जन कल्याणकारी योजनाओ से किया जा  रहा है लाभान्वित-विधायक सदर भूपेश चैब.

मा0 मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अन्तर्गत कोविड-19 काल में मृतक हुये व्यक्तियों के बच्चों को निःशुल्क लैपटाप वितरण कार्यक्रम का आयोजन आज कलेक्ट्रेट सभागार में हुआ इस अवसर पर मा0 राज्यसभा सासंद श्री रामसकल जी अपने सम्बोधन में कहा कि सरकार कोविड-19 में मृतक हुये व्यक्तियों के बच्चों को मा0 मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अन्तर्गत निःशुल्क लैपटाप उपलब्ध करा रही है जिसके माध्यम से इन बच्चों को बेहतर तकनीकी शिक्षा  प्राप्त होगी और इनके शिक्षा के स्तर में बेहतर सुधार होगा केन्द्र एवं प्रदेश सरकार कोविड-19 काल मृतक हुये परिवारों को अनेक जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित कर रही है जिससे कि उनका जीवन स्तर बेहतर हो सके और किसी प्रकार की कठिनाइयों का समना न करना पडे़। 

                                                                               


इस अवसर पर मा0 विधायक सदर श्री भूपेश चैबे नेे अपने सम्बोधन में कहा कि कोविड-19 काल में हुयी त्र्रासदी की घटना हर व्यक्तियों के जेहन में रहेगी उस समय कितने परिवारों के लोग दुनिया छोड़कर चले गये इस त्रासदी से निपटने के लिए मा0 प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने कोविड-19 जैसी महामारी से बचने के लिए अनेक प्रकार की योजनायें और सुविधायें उपलब्ध करायी जिससे की जनमानस इस समस्या से उबर सकें इसी के क्रम में आज मा0 मुख्यमंत्री जी बाल सेवा योजना के अन्तर्गत कोविड-19 मे मृतक हुये व्यक्तियांे के बच्चों को निःशुल्क लैपटाप वितरित किया जा रहा है केन्द्र एवं प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के तहत जनमानस के जीवन स्तर में बेहतर सुधार लाने हेतु सराहनीय कार्य कर रही है कोविड-19 काल में मृतक हुये व्यक्तियांे के परिवारों को सरकार अनेक जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित कर रही है। इस अवसर पर किशोर न्याय बोर्ड के प्रथम मजिस्ट्रेट श्री अरूण पाण्डेय जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि इस लैपटाप के माध्यम से बच्चों को बेहतर व तकनीकी शिक्षा प्राप्त होगी जिससे की वह उच्च स्तर की शिक्षा ग्रहण कर सकेगें उन्होने इस दौरान उपस्थित छात्र-छात्राओं से कहाकि वह मेहनत और पुरी लगन के साथ शिक्षा ग्रहण करे और सफलता की ओर अपने को अग्रसर करने का कार्य करे। इस अवसर प्रभारी जिला प्रोबेसन अधिकारी श्री राजेश कुमार खैरवार ने उपस्थित अतिथियों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का सफल संचालन साधना मिश्रा (जिला समन्वयक) द्वारा किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रपति पदक से सम्मानित श्री ओम प्रकाश त्रिपाठी किशोर न्याय बोर्ड सदस्य,अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अखिल नारायण देव पाण्डेय, जिला बाल संरक्षण अधिकारी गायत्री दूबे व रोमी पाठक, ओ0आर0डब्लू0 शेषमणि दूबे सहित सम्मानित सदस्यगण उपस्थित रहें। इस दौरान स्कूल के छात्र-छात्राओ द्वारा माॅ सरस्वती वन्दना व स्वागत गीत की सुन्दर प्रस्तुती भी की गयी।

Tags

Top Post Ad

Below Post Ad