लेटेस्ट न्यूज़ के लिए यहाँ सर्च करे !

ADS

ताजा अपडेट

4/sgrid/recent

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नए साल के एडवाइजरी

 नई दिल्ली 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नए साल के सप्ताहांत में सावधानी और सलाह जारी की है। इसमें से कुछ ऐसी सड़कें हैं जो लोगों के पहुच से बाहर है। इसमें आप क्या करें क्या न करें। पुलिस ने एडवाइजरी इसलिए जारी की है ताकि घने कोहरा होने के कारण लोग सावधानी से अपने जश्न का आनंद ले सके। एडवाइजरी शनिवार, 31 दिसंबर से शुरू होगी और अगले साल रविवार, 1 जनवरी तक प्रभावी रहेगी। आपको बता दे दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने वीकेंड पर नए साल के जश्न की पूर्व संध्या पर चलने वाली सभी वाहनों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।


दिल्ली यातायात पुलिस ने ये घोषणा कि है कि नए साल के जश्न के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर लगभग 18,000 कर्मियों को तैनात करेगी ताकि लोग सुरक्षा के साथ नए साल का आगमन कर सकें। जांच के लिए 1,600 से अधिक पिकेट पर तैनात रहेंगे, या इस अवधि के दौरान 1,200 मोबाइल पेट्रोलिंग वाहनों और 2,074 बाइक पर उपलब्ध रहेंगे। इतना ही नहीं जो लोग कानून को तोड़ेंगे उनके खिलाफ पुलिस कारवाई भी करेगी इसके लिए विभिन्न स्थानों पर 300 से अधिक 'गिरफ्तारी दल' भी होंगे।
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नशे में ड्राइविंग, स्टंट बाइकिंग, ओवर स्पीडिंग, लापरवाह ड्राइविंग, टेढ़ी-मेढ़ी और खतरनाक ड्राइविंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। पुलिस ने कहा कि कनॉट प्लेस में शनिवार रात आठ बजे से यातायात में प्रतिबंधित रहेगा। शराब पीकर वाहन चलाने वालों की जांच के लिए पुलिस एल्कोमीटर का इस्तेमाल करेगी। विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) एसएस यादव ने कहा, "हमने शराब पीकर गाड़ी चलाने के करीब 125 बिंदुओं की पहचान की है । इसके लिए मोबाइल टीम भी लगाई जाएगी, जो शराब पीकर चलाने , कम उम्र में गाड़ी चलाने , या फिर कार के शीशे पर काली फिल्म आदि पर करवाई करेगा। आपको बता दे विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने कहा, 'अगर आप कार या बाइक से जा रहे हैं तो कृपया सुनिश्चित कर लें कि चालक या सवार नशे की हालत में तो नहीं है।

Top Post Ad

Below Post Ad