लेटेस्ट न्यूज़ के लिए यहाँ सर्च करे !

ADS

ताजा अपडेट

4/sgrid/recent

गाजा शिविर हमले में 195 फिलिस्तीनियों नागरिकों की मौत, मिस्र क्रॉसिंग के फिर से खोले जाने के आसार

 जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायल के हमलों में लगभग 195 फिलिस्तीनी नागरिको की मौत हो गई जबकि 120 अभी भी मलबे के नीचे लापता हैं , कम से कम 777 नागरिक  घायल पाए गए हैं. फ़िलिस्तीनियों ने मलबे में फंसे पीड़ितों की तलाश शुरू कर दी है. इजरायली सेना द्वारा हवाई हमलों ने गाजा शहर के समीप एक शरणार्थी शिविर के अपार्टमेंट की  इमारतों को ध्वस्त कर दिया. इस दौरान सामने आई फुटेज में बचावकर्मी पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को मलबे से बाहर निकालते हुए देखा गया है। इज़राइल  का कहना है  कि हमले के दौरान घरों में स्थापित हमास के कमांड सेंटर और नीचे फैले सुरंगों के नेटवर्क को नष्ट कर दिया गया था . इजराइली सेना ने इस विषय में कहा है की गाजा के उत्तरी इलाके में हमास के अभियानों की देखरेख करने वाले कमांडर एवं  कई आतंकवादी मारे गए. वहीं 500 की शुरुआती सूची में कम से कम 320 विदेशी नागरिक, साथ ही दर्जनों गंभीर रूप से घायल गाज़ावासी, इज़रायल, मिस्र और हमास के बीच एक समझौते के तहत बुधवार को मिस्र में प्रवेश कर गए. गाजा सीमा अधिकारियों का कहना था की सीमा गुरुवार को फिर से खुल जाएगी ताकि अधिक विदेशी बाहर निकल सकें।

7,500 विदेशी पासपोर्ट धारक लगभग दो सप्ताह में गाजा छोड़ने की आशंका

 फिलिस्तीनी संगठन हमास और इजरायल (Israel Palestine Conflict) के बीच युद्ध लगातार जारी है. युद्ध के कारण गाजा में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि गाजा पट्टी के एकमात्र कैंसर अस्पताल में ईंधन खत्म होने के कारण कामकाज ठप हो गया. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार अल-जज़ीरा पर जारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में  तुर्की-फिलिस्तीनी मैत्री अस्पताल के निदेशक ने कहा कि कैंसर रोगियों का इलाज करने वाले इस एक मात्र अस्पताल में ईंधन ख़त्म ही जाने की वजह से घायलों और रोगियों के इलाज में रूकावट आयी है।  


                                                                                        

ajpnews.com

कुछ  राजनायिक  सूत्रों से पता लगा है  कि लगभग 7,500 विदेशी पासपोर्ट धारक लगभग दो सप्ताह में गाजा छोड़ देंगे एवं  अपने पासपोर्ट भी वापस कर देंगे. फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट का कहना है कि घनी आबादी वाले गाज़ा  शहर में अल-कुद्स अस्पताल के आसपास गुरुवार की सुबह ही जोरदार विस्फोटों की आवाज सुनी गई और तुरंत ही उस अस्पताल को खाली करवाया गया था . जिसे संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों ने कहा है कि मरीजों को खतरे में डाले बिना स्थान को खाली करना  असंभव है। 

फिलिस्तीनी संगठन हमास और इज़राइल  के बीच युद्ध लगातार जारी है जिसके चलते सामान्य नागरिकों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है . युद्ध के कारण गाज़ा  में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि गाजा पट्टी के एकमात्र कैंसर अस्पताल में ईंधन खत्म होने के कारण कामकाज ठप हो गया और इसके चलते समान्य नागरिकों और शरणार्थियों को काफी  मुसीबत झेलनी पड़ रही है। अमेरिका में रह रहें तारिक हमौदा और उनकी पत्नी मनाल ने CNN को बताया, "एक हफ्ते पहले हमें पता चला कि मिडिल ईस्ट में चल रहे जंग में हमारे 42 रिश्तेदार मारे गए हैं." तारिक बताते हैं, "ये हमला 19 अक्टूबर को गाजा शहर के शेख एजलीन में हुआ था। 

Top Post Ad

Below Post Ad